March 5, 2024
marketing businessman man person

Netweb Technologies IPO : नेटवेब टेक्नोलॉजीज का आईपीओ आज से शुरू; जीएमपी, अन्य विवरण यहां Verify करें

नेटवेब टेक्नोलॉजीज का आईपीओ आज से शुरू; जीएमपी, अन्य विवरण यहां सत्यापित करें। क्या आपको एक आवेदन जमा करना चाहिए?

Netweb Technologies IPO की कीमत सीमा ₹475-500 प्रति शेयर निर्धारित की गई है। अधिकांश विश्लेषकों ने नेटवेब टेक्नोलॉजीज आईपीओ की व्यावसायिक क्षमता, आय वृद्धि और उचित मूल्यांकन के कारण इसे ‘सब्सक्राइब’ की सिफारिश की है।

Netweb Technologies IPO: कंप्यूटर समाधान प्रदाता नेटवेब टेक्नोलॉजीज इंडिया की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) 17 जुलाई को सार्वजनिक सदस्यता शुरू करती है। आईपीओ तीन दिन की अवधि के लिए खुला रहेगा और 19 जुलाई को बंद हो जाएगा।

नेटवेब टेक्नोलॉजीज आईपीओ में ₹206 करोड़ के नए शेयर जारी करना और इसके मौजूदा प्रमोटरों और शेयरधारकों द्वारा 85 लाख शेयरों तक की बिक्री की पेशकश शामिल है।

यह भी पढ़े : जाने कब होगा चंद्रयान 3 का प्रस्थान

कंपनी ने सार्वजनिक पेशकश के लिए मूल्य सीमा ₹475-500 प्रति शेयर निर्धारित की है। सीमा के ऊपरी छोर पर, कंपनी को आईपीओ के माध्यम से ₹631 करोड़ जुटाने की उम्मीद है।

सार्वजनिक पेशकश के बाद, नेटवेब टेक्नोलॉजीज के शेयर 27 जुलाई को बीएसई और एनएसई स्टॉक एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध होंगे। नेटवेब टेक्नोलॉजीज आईपीओ शेयरों का आवंटन 24 जुलाई को होने की उम्मीद है।

नेटवेब टेक्नोलॉजीज आईपीओ के लिए लॉट साइज 30 शेयर है, और खुदरा निवेशक 13 लॉट तक के लिए आवेदन कर सकते हैं।

नेटवेब टेक्नोलॉजीज इंडिया लिमिटेड हाई-एंड कंप्यूटिंग सॉल्यूशंस (एचसीएस) में विशेषज्ञता रखती है और आईटी, आईटी-सक्षम सेवाओं, मनोरंजन, मीडिया, बीएफएसआई, राष्ट्रीय डेटा केंद्रों और सरकारी संस्थाओं सहित विभिन्न क्षेत्रों को सेवाएं प्रदान करती है।

See also  दुनिया के सबसे आलसी जानवर जो है आपकी सोच से भी ज्यादा सुस्त

यह भी पढ़े : क्या आप सोचते है दिन में 2 लीटर पानी पीना चाहिए यदि हाँ तो आप सही नहीं है … पूरा पढ़े

कंपनी हरियाणा के फ़रीदाबाद में एक विनिर्माण सुविधा संचालित करती है और पूरे भारत में इसके 16 कार्यालय हैं। एनटीआईएल के तीन सुपर कंप्यूटरों को 11 मौकों पर दुनिया के शीर्ष 500 सुपर कंप्यूटरों की सूची में शामिल किया गया है।

कंपनी ने एलजी फैमिली ट्रस्ट और अनुपमा किशोर पाटिल सहित अन्य प्रसिद्ध संस्थागत निवेशकों से ₹500 प्रति शेयर के निर्गम मूल्य पर प्री-आईपीओ प्लेसमेंट के माध्यम से ₹51 करोड़ जुटाए हैं।

FY23 में, कंपनी का राजस्व सालाना 80% बढ़कर ₹445 करोड़ हो गया, जबकि पिछले वर्ष ₹247 करोड़ था। इसी अवधि में इसका शुद्ध लाभ ₹22.5 करोड़ से दोगुना होकर ₹47 करोड़ हो गया। वित्त वर्ष 2013 में EBITDA मार्जिन बढ़कर 15.7% हो गया, जो वित्त वर्ष 2011 में 10.1% था।

Netweb Technologies IPO GMP : नेटवेब टेक्नोलॉजीज आईपीओ जीएमपी आज
बाजार पर्यवेक्षकों के अनुसार, नेटवेब टेक्नोलॉजीज आईपीओ जीएमपी आज, या ग्रे मार्केट प्रीमियम आज, ₹365 प्रति शेयर है। इससे पता चलता है कि नेटवेब टेक्नोलॉजीज के शेयर गैर-सूचीबद्ध बाजार में ₹365 प्रति शेयर के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे हैं।

आईपीओ मूल्य और वर्तमान जीएमपी के आधार पर, यह अनुमान लगाया गया है कि नेटवेब टेक्नोलॉजीज के शेयर एक्सचेंजों पर ₹865 प्रति शेयर पर सूचीबद्ध होंगे, जो 73% के प्रीमियम का प्रतिनिधित्व करेगा।

See also  कहीं मौका छूट न जाये शेयर बाजार में नए निवेश के अवसर

यह भी पढ़े : जल्दी जाने गुर्दे की पथरी की दवाई के बारे में

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज
जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज ने कहा कि ₹500 के ऊपरी मूल्य बैंड पर, नेटवेब टेक्नोलॉजीज 59.7x (FY23) के पी/ई अनुपात पर उपलब्ध है, जो अपने साथियों की तुलना में उचित मूल्य पर उपलब्ध है।

Netweb Technologies IPO : नेटवेब टेक्नोलॉजीज आईपीओ – क्या सदस्यता लेना उचित है?
इसकी व्यावसायिक क्षमता, आय वृद्धि और उचित मूल्यांकन को देखते हुए, अधिकांश विश्लेषकों ने नेटवेब टेक्नोलॉजीज आईपीओ की सदस्यता लेने की सिफारिश की है।

cheerful young woman screaming into megaphone
Photo by Andrea Piacquadio on Pexels.com

“प्रभावी प्रबंधन, निरंतर विकास, विस्तारित उत्पाद पोर्टफोलियो, भौगोलिक पदचिह्न और सरकार द्वारा डिजिटल इंडिया पहल के साथ, नेटवेब टेक्नोलॉजीज भारतीय आईटी उद्योग के विकास से लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है। इसलिए, हम इस मुद्दे की सदस्यता लेने की सलाह देते हैं लघु से मध्यम अवधि के आधार पर, “यह जोड़ा गया।

चॉइस ब्रोकिंग
चॉइस ब्रोकिंग को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2025 में कंपनी की टॉप-लाइन 37% की सीएजीआर से बढ़कर ₹835.4 करोड़ हो जाएगी। स्केल ऑपरेशंस की अर्थव्यवस्थाओं में FY25E में EBITDA और PAT मार्जिन को क्रमशः 132 बीपीएस और 162 बीपीएस बढ़ाकर 17.1% और 12.2% करने का अनुमान है।

यह भी पढ़े : बाजरे के कैसे बनाये स्वादिष्ट स्वास्थ्यवर्धक व्यंजन

“नेटवेब टेक्नोलॉजीज के समान बिजनेस मॉडल और उत्पाद पेशकश के साथ सूचीबद्ध क्षेत्र में कोई तुलनीय समकक्ष नहीं है। उच्च मूल्य बैंड पर, यह 59.7x के पी/ई मल्टीपल (इसकी वित्त वर्ष 2023 की कमाई के आधार पर) की मांग करता है, जो कि लग सकता है उच्चतर पक्ष। हालांकि, मध्यम अवधि में व्यापार क्षमता और आय वृद्धि को देखते हुए, हमारा मानना ​​है कि मूल्यांकन उचित है, “च्वाइस ब्रोकिंग ने कहा।

See also  घर पर कैसे पता करें की Thyroid है या नहीं ?

इसलिए, इसने आईपीओ के लिए “सब्सक्राइब” रेटिंग दी है।

मारवाड़ी शेयर और वित्त (Marwadi Shares and Finance)
तेजी से विकसित हो रहे और तकनीकी रूप से उन्नत उद्योग में प्रवेश के लिए उच्च बाधाओं के साथ भारत के अग्रणी एचसीएस प्रदाताओं में से एक के रूप में कंपनी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, ब्रोकरेज फर्म ने नेटवेब टेक्नोलॉजीज आईपीओ को “सब्सक्राइब” रेटिंग दी है।

इश्यू के बाद के आधार पर ₹8.37 के FY23 ईपीएस को ध्यान में रखते हुए, कंपनी को ₹28,032 मिलियन के मार्केट कैप के साथ 59.72x के P/E अनुपात पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है, जबकि इसके समकक्ष सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी, कायन्स टेक्नोलॉजी इंडिया लिमिटेड, और डिक्सन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड क्रमशः 72x, 106x और 101x के पी/ई अनुपात पर कारोबार कर रहे हैं, जैसा कि मारवाड़ी शेयर्स और फाइनेंस ने बताया है।

ब्रोकरेज ने कहा, “कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन और लगातार विकास के प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड से यह लाभप्रद स्थिति और मजबूत हुई है। इसके अतिरिक्त, यह अपने साथियों की तुलना में उचित मूल्यांकन पर उपलब्ध है।”

यह भी पढ़े : व्लादिमीर पुतिन की जिंदगी के बारे में आश्चर्यजनक तथ्य