March 5, 2024
Garena ने लॉन्च किया Free Fire India

MS धोनी को ब्रांड एंबेसडर बनाकर Garena ने लॉन्च किया Free Fire India, जानिए क्या है खास

MS धोनी को ब्रांड एंबेसडर बनाकर Garena ने लॉन्च किया फ्री फायर इंडिया(Free Fire India), जानिए क्या है खास

MS धोनी से लेकर साइना नेहवाल तक, फ्री फायर इंडिया(Free Fire India) लॉन्च होने पर जश्न का माहौल।

Singapur की गेमिंग कंपनी गरीना ने हाल ही में भारत में फ्री फायर इंडिया की लॉन्चिंग की घोषणा की है। इस लॉन्चिंग के साथ ही पिछले कुछ समय से बैन रहे इस लोकप्रिय मोबाइल गेम को फिर से भारतीय गेमर्स के बीच लाया जा रहा है। फ्री फायर इंडिया की लॉन्चिंग से देशभर में खुशी का माहौल है और गेमर्स में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़े : अदरक का प्रयोग अनेक रोगो के इलाज के लिए – अभी जाने

फ्री फायर एक बैटल रोयाल(Battle Royale) शैली का मोबाइल गेम है जिसमें प्लेयर्स को एक बड़े मैप में उतरना होता है और विभिन्न हथियारों से लैस होकर दूसरे प्लेयर्स को मारकर आखिरी बचे रहने की कोशिश करनी होती है। इस गेम की खासियत इसके जबरदस्त ग्राफिक्स और गेमप्ले हैं जिन्होंने दुनियाभर में इसे काफी लोकप्रिय बना दिया है।

See also  गूलर & अंजीर : अंजीर क्या होता है या गूलर क्या होता है

हालांकि, भारत सरकार द्वारा पिछले कुछ समय से लगाए गए बैन की वजह से फ्री फायर गेम भारतीय बाजार से गायब हो गया था, लेकिन अब गरीना ने इसे Free Fire India के रूप में पेश करते हुए एक बार फिर भारतीय गेमर्स को इसका आनंद लेने का मौका दिया है। कंपनी ने दावा किया है कि इस नए अवतार में गेम का सारा कंटेंट भारतीय ऑडियंस के लिए तैयार किया गया है और इसमें भारत के नियमों और मानकों का पूरी तरह ध्यान रखा गया है।

यह भी पढ़े : पेट में गैस तो खा लें ये चीजे – जल्दी मिलेगा आराम

फ्री फायर के लॉन्च के साथ ही इसने कई बड़े भारतीय सेलिब्रिटीज को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है। इनमें क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी, फुटबॉलर सुनील छेत्री, बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल, टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस समेत कई अन्य दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। इन सभी के साथ जुड़ने से इस गेम को भारत में फैन बेस बढ़ाने में मदद मिलेगी।

See also  घर पर कैसे पता करें की Thyroid है या नहीं ?

Free Fire India के लॉन्च इवेंट में गरीना के सह-संस्थापक गांग ये और योटा इंफ्रास्ट्रक्चर के चेयरमैन दर्शन हीरानंदानी मौजूद रहे। इन्होंने आने वाले समय में भारत में ई-स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता जताई। साथ ही, इस लॉन्च से भारत और सिंगापुर के बीच डिजिटल मीडिया और गेमिंग क्षेत्र में सहयोग मजबूत होगा।

यह भी पढ़े : खाते है लहसुन तो ये नुकसान जान लें

फ्री फायर के फैन्स इस गेम के इंडिया वर्जन के लिए काफी उत्साहित हैं और इसके रिलीज होते ही डाउनलोड करने का इंतजार कर रहे हैं। फ्री फायर इंडिया की लॉन्चिंग ने एक बार फिर इस लोकप्रिय गेम को भारतीय गेमर्स के बीच लाकर उत्साह का माहौल पैदा कर दिया है।